Looking For Anything Specific?

Header Ads

Blog में Social Plugins कैसे लगाते हैं, और इसे लगाने से ब्लॉगर को क्या फायदा मिलता है।

 Blog में Social Plugins कैसे लगाते हैं, और इसे लगाने से ब्लॉगर को क्या फायदा मिलता है।





Blog और WordPress blogging के लिए बहुत पॉपुलर platform हैं जिनमें से ब्लॉगर पर बिल्कुल फ्री में ब्लॉगिंग करके पैसे कमाए जा सकते है और WordPress पर कुछ पैसे इन्वेस्ट करके बहुत सारे पैसे कमाए जा सकते हैं और बहुत सारे ब्लॉगर बिल्कुल free में पैसे कमा रहे है।


अगर आप Google पर search करोगे कि, ब्लाॅग में social plugins कैसे लगाते हैं तो अपको काई सारे रिज़ल्ट देखने को मिलेंगे पर इनमें अधकतर WordPress में Social Plugins कैसे लगाते हैं, इस टाईप की काई पोस्ट होंगी पर ब्लॉग में social plugin कैसे लगाते हैं बहुत कम मिलेंगी।

 चलिए ये जान लेते हैं की ब्लॉग में Social Plugins कैसे लगाते हैं।


Blog में Social Plugins कैसे लगाते हैं।

Social plugins Emage


अब आते हैं मुद्दे पर जिसके लिए आप इस पोस्ट पर आए हो यदि आप ब्लॉग बना लिए है तो आपके मन में सवाल आता होगा कि अपनी साइट को अच्छे से डिजाइन कैसे करें

जिसके लिए आपको अपने ब्लॉग पर Social Plugins , contact us, about us, Privacy policy, इतना कुछ एड करोगे तब आपका ब्लॉग अच्छा लगने लगेगा। 




Blog में Social Plugins लगाना कोई भारी बात नहीं है पर में जैसे बता रहा हूं वैसे करोगे तो आप आराम से ये कर पाओगे, सबसे पहले आप मेरी इस पोस्ट को रीड करो और जो थीम html code दिया है इसे उस पोस्ट के अनुसार थीम में जाकर एडिट html par क्लिक करके पुराना कॉड हटके जो मैंने code download कराया था उस पेस्ट करके सेव कर देना है


 कोई बढ़िया सा थीम अपने ब्लॉग में लगा लो यदि चाहो तो में एक थीम दे रहा हूं उस डाउनलोड करके लगा लो ये को थीम मैनें लगाया है ये वही थीम है जो आपके ब्लाॅग का लुक आपका ब्लॉग मेरे ब्लाॅग जैसा दिखने लगेगा

 थीम ऐड करने के बाद जब इसे ओपन करोगे तो यह ब्राउज़र या chrome,WPS office में खुलेगा फिर इस थीम का कोड अपको मिल जाएगा इसे कॉपी कर लेना आगे का प्रोसेस दूसरी पोस्ट में है उसे रीड करोगे तो अपको अच्छे से समझ में आ जाएगा।


इस पोस्ट में में उस पोस्ट के बाद का प्रोसेस बता रहा हूं 


1.थीम html code को सेव कर लिया है तो अब आपको three lines पर क्लिक करके layout के ऑप्शन पर क्लिक कर करना है




आप मेरी इस पोस्ट पर हो तो आप मेरे site/blog के Home पर जाकर चेक करो कि मेरे ब्लॉग का डिजाइन कैसा है यदि आपको यह डिजाइन पसंद आता है और मेरे ही जैसे अपने ब्लॉग को डिजाइन करना चाहते हो तो आप होम में three lines पर क्लिक करोगे तो Blog Theme ka ऑप्शन मिलेगा उसमें में बताया हूं की आप मेरे ब्लॉग जैसी अपने ब्लाॅग की डिजाइन कैसे कर सकते हो ।


जब आप थीम को एड करके अपने ब्लॉग में से कर चुके जो तो अब अपको अपने blogging Dashboard men three lines पर क्लिक करके layout के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।



अब आपके सामने आपके पूरे ब्लाॅग का लेआउट ओपन जो जाएगा इसमें अपको एक ऑप्शन मिलेगा Social top का यदि अप मेरा थीम use करते हो तो ऐसा ऑप्शन आयेगा नहीं तो नहीं 



यदि आप मेरा थीम download नहीं कर पा रहे तो मुझे कॉमेंट में बताए तो में आपकी हेल्प करूंगा।


अब अपको social top के नीचे लिखा होगा Link list इसके right side में बिलकुल पास एक ✏️ जैसा निशान होगा इस पर क्लिक करके आप अपने Sosial एकाउंट जैसे Facebook, instagram, YouTube, whatsapp,twiter, pinterest,Google+ inmen लॉगिन करके अपने अकाउंट का लिंक कॉपी करके यहां पेस्ट करके सेव कर देना है   





अब आपकी साइट या ब्लॉग पर Social Plugins एड हो जाएंगी मतलब Facebook,men Facebook का लिंक पेस्ट कर दो,instagram में instagram का ऐसे सभी को एड कर दो फिर सब करके होम पेज पर जाकर view Blog पर क्लिक करके देखो उसमें Facebook, YouTube LinkedIn Instagram,... क्लिक करके चेक करो कि आपका प्रोफ़ाइल खुलने लगा या नहीं । 100% ये Method काम करेगी क्योंकि मैंने भी ऐसे ही किया था।


यदि अपको पेज बनाना नहीं आता जैसे Contact us, About us, Privacy policy, तो आप मेरी यह पोस्ट रीड कर सकते हो ।


अगर आपके ब्लॉग में ये contact us नहीं आ रहा तो मुझे कमेंट में बताओ में इसको ब्लॉग में एड करने में आपकी हेल्प करूंगा।


अब जान लेते हैं कि


Social Plugin लगाने से ब्लॉगर को क्या लाभ है?



1.Social plugins लगाने से ब्लॉग देखने में अच्छा लगने लगता है।

2.Social Plugins लगाने से आपके फैन following बढ़ जाती है लोग अपको सोशल मिडिया पर पहचानने लगते है 

3.इन्हीं social plugins के जरिए जो आपके ब्लॉग पर बंदा आता है उस अच्छा लगता है आपका पोस्ट तो वह अपने फ्रैंड को भेज देता है ।ऐसे भी आपके ब्लॉग पर यूजर बढ़ते है।



 अब अगर डिजाइन अपको पसंद आती है तो मुझे कमेंट में बताना कि आपके ब्लॉग का डिजाइन कैसा रहा यदि कहीं भी कोई समस्या है तो भी बताना में उसको हल कर दूंगा।

                                      

                    Welcome to My Blog 


 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ